PayTM क्रेडिट कार्ड से जुड़ी 10 खास बातें

PayTM क्रेडिट कार्ड से जुड़ी 10 खास बातें

E- COMMERS पेमेंट सिस्टम और डिजिटल वॉलेट कंपनी पेटीएम ने 14 मई 2019 को अपना पहला क्रेडिट कार्ड लॉन्च किया है, इसे "PayTM First Card" नाम दिया गया है। इस क्रेडिट कार्ड के लिए कंपनी ने सिटी बैंक के साथ साझेदारी की है। यहां पर हम आपको इसकी 10 खासियतें बता रहे हैं। चलो जानते हैं, पेटीएम क्रेडिट कार्ड की 10 बड़ी बातें - PayTM Credit Card 10 Big Things in Hindi.

PayTM डेबिट कार्ड के बाद अब क्रेडिट कार्ड की बारी आई है। अगर आप जानना चाहते हैं कि पेटीएम क्रेडिट कार्ड क्या है और कैसे मिलेगा तो यह पोस्ट पढ़ें।

ई-कॉमर्स कंपनी पेटीएम ने City Bank के साथ मिलकर यह क्रेडिट कार्ड लांच किया है। यहां पर हम आपको पेटीएम डेबिट कार्ड यानी पेटीएम फर्स्ट कार्ड के बारे में 10 जरूरी बातें बता रहे हैं


PayTM First Card के बारे में 10 बड़ी बातें

चलिए जानते हैं पेटीएम क्रेडिट कार्ड की क्या क्या खासियत है? के बारे में। पेटीएम क्रेडिट कार्ड की विशेषताएं निम्न है।

  1. PayTM का ये क्रेडिट कार्ड भारत सहित पूरे विश्व में एक्सेप्ट होगा। फिलहाल वाला पेटीएम डेबिट कार्ड सिर्फ भारत में ही वैलिड होता है।
  2. PayTM Credit Card के लिए आपको सालाना ₹500 नहीं देने होंगे। लेकिन अगर आप साल में 50,000 से कम का खर्च करते हैं तो ₹500 देने होंगे।
  3. इस क्रेडिट कार्ड के साथ कंपनी का दावा है कि Unlimited 1% Cashback दिया जाएगा। यह देश में हर महीने कार्ड में खुद से आ जाएगा, कोई Additional Charge नहीं लिए जाएंगे।
  4. अगर आप पेटीएम यूजर है तो PayTM App के जरिए Credit Card के लिए Apply कर सकते हैं। पेटीएम कार्ड का स्टेटमेंट पेटीएम एप में ही मिलेगा।
  5. PayTM ऐप में PayTM First Card Passbook में इस क्रेडिट कार्ड के ट्रांजैक्शन की पूरी हिस्ट्री होगी।
  6. PayTM First Card उपयोग करते समय सिटी प्रिविलेज के तहत EMI दे कर भी शॉपिंग की जा सकती है।
  7. PayTM First Card पर पेटीएम सहित सिटीबैंक और Visa की ब्रांडिंग होगी।
  8. PayTM क्रेडिट कार्ड के कस्टमर्स को 10,000 रुपए का प्रोमो कोड मिलेगा। लेकिन इसका उपयोग कार्ड से 4 महीने में 10,000 रुपए खर्च करने के बाद ही कर पाएंगे।
  9. PayTM First क्रेडिट कार्ड का PayTM First Loyalty प्रोग्राम से कोई लेना-देना नहीं है और यह कस्टमर्स यूजेस बिहेवियर के आधार पर तय किया जाएगा कि कंपनी किसे पेटीएम क्रेडिट कार्ड का ऑफर देगी।
  10. PayTM ने सिटी बैंक के साथ मिलकर एक प्लेटफार्म तैयार किया है, जिसके जरिए कंपनी संभावित यूजर्स की पहचान करेगी और यह तय करेगी कि क्रेडिट कार्ड इश्यू किया जा सकता है या नहीं।


अगर आपको पेटीएम क्रेडिट कार्ड इस्तेमाल करना है तो आपको पेटीएम क्रेडिट कार्ड की इन 10 विशेषताओं के बारे में जरूर पता होना चाहिए।
इसी तरह के बेहतरीन जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट विजिट करते रहे और अपने दोस्तों से भी शेयर करे


 

Post a Comment

0 Comments